Entertainment

Audi सब्जीवाला किसान ने चारो तरफ मचाया बवाल 50 लाख की कार से बेची सब्जी देखे वायरल वीडियो

Audi सब्जीवाला किसान ने चारो तरफ मचाया बवाल 50 लाख की कार से बेची सब्जी देखे वायरल वीडियो लग्जरी गाड़ी का मालिक होना वाकई कई लोगों का सपना होता है. ऐसे कई लोग हैं जिन्होंने इस सपने को पूरा करने के लिए कई साल कॉर्पोरेट जॉब में कड़ी मेहनत की है. अगर आपका भी ऐसा ही कोई लक्ष्य है, तो आइए हम आपको एक ऐसे इंसान से मिलवाते हैं जो आपको रिस्‍क लेने के लिए प्रोत्‍साहित करेगा. केरल के सुजीत नामक एक युवा किसान पिछले काफी समय से सुर्खियों में हैं. सुजीत की कहानी आज भारत में बदलते हुए कृषि सेक्‍टर का उदाहरण है.



यह भी पढ़ें:- MP NREGA Job Card List 2024: इस योजना के तहत लाखों लोगो को फिर मिलेगा लाभ, जानिए आवेदन कैसे करे?

viral video

कुछ समय पहले उन्‍होंने एक शानदार ऑडी A4 लग्जरी सेडान में सब्‍जी बेचकर खूब नाम कमाया है. सड़क किनारे वह बाजार में ताजी कटी हुई सब्जियां बेचने के लिए जब पहली बार पहुंचे थे तो लोग हैरान रह गए थे. वह सोशल मीडिया पर भी काफी पॉपुलर हुए थे. इंस्टाग्राम पर उनका जो वीडियो आया था वह भी कई बार देखा गया. उसमें वसुजीत को अपने खेत से लाल रंग के पालक के गुच्छे तोड़ते और इकट्ठा करते हुए देखा जा सकता है.Audi सब्जीवाला किसान ने चारो तरफ मचाया बवाल 50 लाख की कार से बेची सब्जी देखे वायरल वीडियो

cab driver turned farmer कैब ड्राइवर से बने किसान

इसके बाद वह पालक बेचने के लिए अपनी शानदार ऑडी में बाजार पहुंचते हैं. वहां पहुंचते ही सुजीत एक चटाई बिछाते हैं और अपनी ताजी पालक को बिक्री के लिए सजाने लगते हैं. सुजीत एक मामूली कैब ड्राइवर थे. इसके बाद उन्‍होंने खेती में जाने का मन बनाया. खेती के बारे में उन्‍हें ज्‍यादा जानकारी नहीं थी लेकिन फिर भी उन्‍होंने इसमें ही आगे बढ़ने की ठानी. सुजीत ने जमीन का टुकड़ा किराये पर लिया. इसके बाद उन्‍होंने तुरंत ही कई तरह की टेक्निक सीखीं जो खेती से जुड़ी थीं. उनकी कोशिशें रंग लाई और सुजीत एक सफल किसान बन गए.

Variety Farmer says वैराइटी किसान कहते हैं

‘वैराइटी फार्मर’ के रूप में जाने जाने वाले, सुजीत ने खेती के नये तरीको, विविध फसल की खेती और कृषि पद्धतियों में टेक्‍नोलॉजी के प्रयोग की वजह से काफी तारीफ भी बटोरी है. उनकी कहानी कई लोगों के लिए प्रेरणा का काम करती है. खासकर केरल में सुजीत की सफलता बताती है कि जुनून, नयापन और कड़ी मेहनत से अप्रत्याशित क्षेत्रों में असाधारण उपलब्धियां हासिल की जा सकती हैं.

यह भी पढ़ें-फट-फट की आवाज से पुरे मोह्हले में तहलका मचाने आ रही नौवजवानों की पसंदीदा Royal Enfield की Goan Classic 350 बाइक Look के आगे फेल Jawa 42 Bobber

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *